वाईफाई का पासवर्ड कैसे पता करे – Hack Wifi Password Mobile & PC

October 3, 2018 Application, Telecom, Useful Tricks
Share it :
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

kisi Bhi Wifi Ka Password Pata Kaise Kare. कैसे किसी भी Wi-Fi का password पता कैसे करे। wifi hack कैसे करे? without root, connect Wi-Fi का password कैसे पता करे। wife का password कैसे पता करे video. Wi-Fi password मालूम करना in हिंदी जानकारी। welcome article ” How to find, hack Wi-Fi Password. ” is article में आपको किसी भी Wi-Fi का password पता करने के लिए तरीके (100% working) बताये है।

आजकाल  free internet चलाने के तरीके famous हो रहे है। mobile या laptop pc में net चलाने के लिए आपको per month ज्यादा खर्चा करना पड़ता है। reliance jio आने से दामों में कुछ गिरावट जरूर आयी है। फिर भी आपको ये tricks किसी का Wi-Fi password hack करके free internet चलाने के काम आयेगी।

यहाँ कई तरीके बताये है इससे आप खुद का wifi password भूल गए है तो पता कर सकते है. किसी और के wifi नेटवर्क का भी पता कर सकते है. मोबाइल और कंप्यूटर के लिए अलग तरीके है. सभी तरीको का इस्तेमाल करे.

अगर आपके आसपास – पड़ोस में कोई Wi-Fi use कर रहा है तो आप इसका Wi-Fi use करके free internet चला सकते है। आपको सिर्फ चाहिये उसके Wi-Fi का password. वो अगर आपको मिल जाये तो आप mobile में free net चला सकते है।

Note : This Article has been for knowledge purposes only; I’m not responsible for any bad usage or hacking other Routers that you don’t have the right to access.

Ye Bhi Padhe : Android App PC Software me kaise chalaye?

Is Tricks ko Use Karne Ke Liye kya Chahiye ?

  1. आपके पास android mobile होना जरुरी है।
  2. Mobile में Wi-Fi password finder app install करना जरुरी है।
  3. इसके आलावा कुछ App होने चाहिए, जो बाद में बताये है.
  4. आपके नजदीक में कई Wi-Fi Connection होना जरुरी है।

(आप अपने mobile में Wi-Fi on करके पता कर सकते है की आसपास कोई Wi-Fi Wi-Fi use कर रहा है या नहीं।

  • settings में जाये >Wi-Fi पे click करे >scan click करे। पता चल जायेगा।)

Useful Tricks: 1 Mobile Phone Me 2 Whatsapp Chalane ka Tarika

कंप्यूटर में कनेक्टेड वाईफाई (Connected Wifi) का पासवर्ड जानने के लिए दो आसान तरीके है एक आप कमांड प्रोम्प्ट (Command Prompt) मदद से वाईफाई पासवर्ड (Wifi Password) जान सकते है और दूसरा तरीका है आप वायरलेस प्रॉपर्टीज (Wireless properties)   जी है आप वायरलेस प्रॉपर्टीज की मदद से भी सेव्ड वाईफाई (Saved Wifi) पासवर्ड जान सकते है . निचे सभी तरीके बताये है.

कमांड प्रोम्प्ट से वाईफाई पासवर्ड (WiFi Password) पता करे

 1. Command Prompt ओपन करे

कंप्यूटर या लैपटॉप (laptop) का पासवर्ड जानने के लिए कमांड प्रोम्प्ट को ओपन करे अपने सिस्टम में तो इसके लिए कीबोर्ड में शॉर्टकट की window+ r बटन और इसके बाद टाइप करे cmd और ओके पे क्लिक करे तो इससे आपके कंप्यूटर में कमांड मोड ओपन हो जायेगा इसके बाद इसमें कमांड लिख सकते है

  • window + r बटन दबाये कीबोर्ड में
  • अब cmd टाइप करे और ok पे क्ल्सिक करे
  • अब कमांड टाइप करे
2. अब नीचे दिए गए कमांड को टाइप करे

जैसे ही कमांड मोड ओपन हो जाये इसके बाद आप आपको कमांड में netsh wlan show profile name=वाईफाई का नाम key=clear टाइप करना है ध्यान रहे name की जगह पर आपको अपने वाईफाई का नाम डालना है और फिर एंटर (Enter key) प्रेस करना है.

wifi का नाम पता करने के लिए अपने कंप्यूटर में दिखाई दे रहे WIFI के icon पर क्लिक करे.

 3. अब security settings में key element सर्च करे

जैसे ही आप कमांड टाइप करके एंटर प्रेस करते है कीबोर्ड में उसके बाद आपको कमांड में बहोत सरे लिस्ट मिलेंगे तो आपको इसमें स्क्रॉल करके ऊपर जाना है और वह आप एक सिक्यूरिटी सेटिंग्स (Security Settings) लिखा हुआ मिलेगा तो उसी आप्शन में आपको key element के सामने जो लिखा हुआ होगा वही आपके कंप्यूटर में कनेक्टेड वाईफाई पासवर्ड(WiFi Password) होगा.

wireless properties से Wifi Password पता करे

अगर आपके पास एक computer है और आप उसका wifi password भूल गए है तो आप निचे दिए गए तरीके का इस्तेमाल करके पता कर सकते हैं.

  • अपने Computer को WIFI के साथ connect करे.
  • Taskbar में WiFi network के symbol के ऊपर Right-click करे. वहां पे लिखा होगा “Open Network and Sharing Center” उसके ऊपर click करें.

3. Change adapter Setting पे click करे.

4. अब आपको बहुत सारे network देखने को मिलेंगे जिस पर जिस WiFi Network के साथ आप connected उसके उपर right-click करे, और Status या wireless properties पर click करे.

  •  5. अब Security पे क्लिक करे और show characters पे क्लिक करे

वहां पे लिखा होगा Network security key वही आपका WiFi password है,अगर Password Hide है तो show Character पे click करें. अब password से enjoy करो.

Mobile में WiFi password kaise pata Kare ?

  • यहाँ चार तरीके बताये है, सभी का अभ्यास करे.

अगर आप कसी का Wi-Fi password पता करना चाहते है तो Google play store पे कई android app है। इन apps को download करना है। मै आपको इसकी list provide कर रहा हु। और निचे इसका तरीका भी बता रहन हूँ.

Best App For WiFi Password Finder :

Note : The application has two methods to connect:
– Root Method : Supported all android version but should be rooted.
– No Root Method : supports only Android 5 (Lollipop) and up.

इसके अलावा google play store पे और भी कई AapHao जो Wi-Fi password का पता लगा सकती है but ये 2 app most use की गयी है।

How To Find WiFi Password ? Tricks Hindi

यहाँ मैं आपको 3 – 4 तरीके बता रहा हूँ इसमे से कोई न कोई तरीका जरुर काम करेगा.

तरीका : 1 Wifi Password Find via Android App

अब आप इस trick को stop by step follow करे यहाँ मैं आपको WPS connect (Root Only) आप से Wi-Fi password पता करने के step बता रहा हु।

1) WPS Connect app को आप अपने mobile फ़ोन में download करके install करले।

2) WPS Connect app को open करे और Wi-Fi scan करे अगर कोई WPA Wi-Fi आपके आस पास available होगा तोह आपको वो show हो जायेगा।

3) जब आपको WPA Wi-Fi मिल जाये तब उसपे click करे।

wifi password kaise pata kare.
  1. 4) Click करने के बाद आपको 3 pin दिखेंगे जिसमे आपको पहला pin select करके try pin पे click करना है।
  2. 5) Trying to connect का message showहोगा और आपको कुछ seconds wait करना पड़ेगा।
wifi password pata kare hindi
  1. 6) कुछ ही seconds बाद Wi-Fi password आपके सामने होगा और चाहे तोह use copy भी कर सकते हो
  2. 7) Use Wi-Fi password. Enjoy free internet.

अगर आपका mobile non rooted है या फिर password सिक्योर/ hide है तो ये tricks काम नहीं करेगी। इसके लिए आप दूसरी app download – install कर सकते है 

तरीका 2.Mobile Application Se WiFi Password Kaise Pata kare

इस तरीके से password pata करने के लिए आपका mobile phone rooted होना चाहिए. mobile में भी WiFi password Pata करना आसान है , उसके लिए हमें एक app की जरुरत है बस Google play store से ये app download कर लीजिये जिसका नाम है WiFi Password Recover. अगर आप चाहें तो इस link पे click करके ये application download कर सकते हो.

ये application download करने के बाद आपको आसानी से WiFi password दिखने लगेगा. कुछ इस तरह से आप Connected WiFi का password Pata कर सकते हैं.

तरीका : 2

तरीका 3. सीधे mobile से WiFi Password Kaise Pata Kare

इसके लिए भी आपका mobile phone rooted होना चाहिए और एक application download कर लीजिये जिसका नाम है ES File Explorer File Manager.

1. ES File Explorer में Device storage को खोले.

2. उसके बाद data नाम का folder होगा उसको open करे.

3. फिर Misc नाम का folder होगा उसको open करे.

4. फिर WiFi folder को open करे.

5. WiFi folder के अंदर wpa_suppicant.cofig नाम की file होगी उसको ES File Explorer के साथ open करे.

6. अब आपके सामने कुछ code मिलेँगे इन code में लिखा होगा ssid और इस ssid के सामने जो नाम होगा वही आपका WiFi का नाम है और उसके निचे psk लिखा होगा और इसके सामने जो नाम होगा वही आपका WiFi का password होगा. आप जिस WiFi network का password देखना चाहते हो आप देख सकते हो, enjoy Hacker.

तरीका : 4 वाईफाई का पासवर्ड जाने बिना मोबाइल रूट करे

  • आपके मोबाइल में वाईफाई कनेक्टेड होना चाहिए जिस भी वाईफाई का पासवर्ड आप जानना चाहते है
  • जिसका भी वाईफाई है उसके राऊटर के वेब पेज पे किसी भी तरह का एडमिन पासवर्ड नहीं होना चाहिए अगर हुआ तो आप Admin यूजर नाम में और पासवर्ड भी admin ही डाले अगर ये डाले पर भी लॉग इन नहीं हुआ तो एडमिन ने पासवर्ड बदल रखा है और उस कनेक्टेड वाईफाई के पासवर्ड को नही देख सकते
  •  1. मोबाइल के सेटिंग में जाके कनेक्टेड वाईफाई पे क्लिक करे

अगर आपको बिना रूट के कनेक्टेड वाईफाईका  का पासवर्ड जानना है तो इसके लिए आप मोबाइल के Settings पे क्लिक करे फिर वाईफाई (WiFi) पे क्लिक करे फिर जो भी वाईफाई आपके मोबाइल से कनेक्टेड है उस पर क्लिक करे.

  •  2. अब Go to Webpage पे क्लिक करे  या एप डाउनलोड करे
  • जैसे ही आप कनेक्टेड वाईफाई पे क्लिक करेंगे तो वह पर आपको एक आप्शन मिलेगा go to webpage का जिसमे एक लिंक दिया होगा राऊटर के वेब पेज का जो की https://198 .168.1.1 कुछ इस तरह होगा तो आपको इस्पे क्लिक करना है 
  • अगर ऑथेंटिकेशन रिक्वायर्ड मांगता है   तो आपको  आप Admin यूजर नाम में और पासवर्ड भी admin ही डाले अगर ये डाले पर भी लॉग इन नहीं हुआ तो एडमिन ने पासवर्ड बदल रखा है और उस कनेक्टेड वाईफाई के पासवर्ड को नही देख सकते

किसी भी तरह का go to webpage का आप्शन नहीं आ रहा है तो  इस एप को डाउनलोड कर सकते है Download Router setup page App और इसे मोबाइल में इनस्टॉल करे और फिर इसे ओपन करे ओपन करने के बाद open router page पे क्लिक करे 

  •  3. अब wireless setup पे जाके वाईफाई का पासवर्ड देखे
  • आप राऊटर पेज पर लॉग इन हो जायेंगे इसके बाद अब आपको सीधा सामने wireless setup का आप्शन दिखाई देगा जहा पर वाईफाई का पासवर्ड होगा लेकिन अगर सामने wireless setup का आप्शन नहीं दिखता है तो आपको सीधा राऊटर के settings में जाके wireless setup आप्शन को देखना होगा वही आपके कनेक्टेड वाईफाई का पासवर्ड होगा.

79 Comments

  1. Sharmila Rawat May 7, 2019
    • HindiHelp Guru June 10, 2019
  2. ALI KHAN April 8, 2018

Leave a Reply