Pongal Status Video Free Download For Whatsapp

January 13, 2020 Festival Wishes Special, Special Day Status Shayari, Video Status For Whatsapp

Pongal Status Video 2020 : in This Article Collection Of Best New Pongal Festival songs Videos. Here To Free Download Pongal video Status For Whatsapp, #0 second Status, Short Videos Songs in Tamil and Tamil Language Happy Pongal’s Video Status For Wishes.

पोंगल क्यों मनाया जाता है?

पोंगल तमिलनाडु में मनाया जाने वाला चार दिवसीय फसल festival है, जो थाई (यानी January-February season) में आता है जब चावल, गन्ना, हल्दी आदि की फसल ली जाती है।

Tamil में ‘पोंगल’ शब्द का अर्थ “उबालना” है, और इस festival को साल की फसल के लिए thanksgiving ceremony के रूप में मनाया जाता है। पोंगल, वर्ष के सबसे महत्वपूर्ण लोकप्रिय हिंदू त्योहारों में से एक है।, जो हर साल लोहड़ी के समान होता है, जो जनवरी के मध्य में होता है।

    पोंगल भी इस त्यौहार के दौरान खाई जाने वाली डिश का नाम होता है, जिसे दाल के साथ उबाला गया मीठा चावल होता है।

    • पहला दिन

    इस दिन को वर्षा देने वाले बादलों के सर्वोच्च शासक, भगवान इंद्र के सम्मान में भोगी उत्सव के रूप में मनाया जाता है। फसल की प्रचुरता के लिए भगवान इंद्र को श्रद्धांजलि अर्पित की जाती है, जिससे भूमि में काफी समृद्धि और समृद्धि आती है।

    • दूसरा दिन

    पोंगल त्योहार पोंगल के दूसरे दिन, पूजा या औपचारिक पूजा का कार्य किया जाता है जब चावल को एक मिट्टी के बर्तन में दूध में उबाला जाता है और फिर प्रतीकात्मक रूप से सूर्य-देवता को अन्य वस्तुओं के साथ चढ़ाया जाता है।

    • तीसरा दिन

    तीसरे दिन को मट्टू पोंगल के नाम से जाना जाता है, गायों के लिए पोंगल का दिन। बहुरंगी मणियों, झुनझुनी की घंटियों, मकई के फूलों की माला और फूलों की माला को मवेशियों के गले में बांधा जाता है और उनकी पूजा की जाती है। उन्हें पोंगल के साथ खिलाया जाता है और गांव के केंद्रों में ले जाया जाता है।

    • चौथे दिन

    चौथे दिन को कन्नू या कन्नुम पोंगल दिवस के रूप में जाना जाता है। इस दिन, एक हल्दी का पत्ता धोया जाता है और फिर उसे जमीन पर रख दिया जाता है। इस पत्ते पर मीठे पोंगल और वेन पोंगल, साधारण चावल के साथ-साथ चावल के रंग के लाल और पीले, सुपारी के पत्ते, सुपारी, गन्ने के दो टुकड़े, हल्दी के पत्ते, और पौधे रखे जाते हैं।

    Pongal Status Video

    Download

    pongal wishes Video Status

    Download

    பொங்கல் நிலையை வீடியோ

    pongal status video download tamil

    Download

    Happy पोंगल WhatsApp status video download

    Download

    mattu pongal whatsapp status video download

    Pongal Festival Songs Video Status Free, Best  Whatsapp status video for FREE to download for 2020. statu for Facebook and WhatsApp  video HD for the Pongal festival 2020.

    Download

    pongal status video song download

    Download

    पोंगल video status for whatsapp

    Download

    pongal status video hd download

    Download

    Share it :

    Leave a Reply